युगांडा ने नए संक्रमणों से निपटने के लिए हेपेटाइटिस बी के टीके की 500,000 खुराकें खरीदीं

कंपाला, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। सार्वजनिक स्वास्थ्य वितरण एजेंसी ने कहा कि युगांडा ने हेपेटाइटिस बी के टीके की 500,000 खुराकें खरीदी हैं, जिन्हें जन्म के समय बच्चों और वयस्कों को नए संक्रमणों से लड़ने और उन्हें रोकने के लिए दिया जाएगा। युगांडा नेशनल मेडिकल स्टोर्स (एनएमएस) ने एक्स पोस्ट में बताया कि हेपेटाइटिस बी के टीके वायरस के प्रकोप को कम करने के लिए पूरे पूर्वी अफ्रीकी देश में सार्वजनिक स्वास्थ्य सुविधाओं में वितरित किए जाएंगे।युगांडा में सरकारी स्वामित्व वाली स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए दवाओं और चिकित्सा आपूर्ति की खरीद, भंडारण और वितरण के लिए अधिकृत सरकारी एजेंसी एनएमएस ने कहा, "देश भर में स्वास्थ्य सुविधाओं में वितरण के लिए तैयारियां पहले से ही चल रही हैं।"एनएमएस में प्रमुख जनसंपर्क अधिकारी शीला नदुहुकिरे ने कहा कि हेपेटाइटिस बी के टीकों की लंबे समय से कमी है, जिससे टीकाकरण अभियान प्रभावित हुआ है।प्रेस के साथ साझा की गई एक वॉयस रिकॉर्डिंग संदेश में नदुहुकिरे ने कहा, "निर्माता सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा बताई गई लंबी वैश्विक कमी के बाद हेपेटाइटिस बी के टीके प्राप्त हुए हैं और एनएमएस में फिर से स्टॉक किए गए हैं।"समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया, ''विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, 2022 में अनुमानित 1,250 युगांडावासी इस बीमारी से मर गए, और युगांडा की लगभग 6 प्रतिशत आबादी, या 2.7 मिलियन लोग इससे संक्रमित हैं।''युगांडा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने डब्ल्यूएचओ के तकनीकी सहयोग से हेपेटाइटिस बी को नियंत्रित करने के लिए एक रणनीति विकसित की है, जिसमें देश भर में जन जागरूकता, परीक्षण और उपचार शामिल है।हेपेटाइटिस बी एक दीर्घकालिक संक्रमण का कारण बन सकता है और इससे लोगों को सिरोसिस और लीवर कैंसर से मृत्यु का उच्च जोखिम होता है। यह संक्रमित व्यक्ति के रक्त और अन्य बॉडी फ्लुइड्स के संपर्क में आने से फैल सकता है।--आईएएनएसएमकेएस/केआर

Oct 23, 2024 - 10:47
 0
युगांडा ने नए संक्रमणों से निपटने के लिए हेपेटाइटिस बी के टीके की 500,000 खुराकें खरीदीं

कंपाला, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। सार्वजनिक स्वास्थ्य वितरण एजेंसी ने कहा कि युगांडा ने हेपेटाइटिस बी के टीके की 500,000 खुराकें खरीदी हैं, जिन्हें जन्म के समय बच्चों और वयस्कों को नए संक्रमणों से लड़ने और उन्हें रोकने के लिए दिया जाएगा।

युगांडा नेशनल मेडिकल स्टोर्स (एनएमएस) ने एक्स पोस्ट में बताया कि हेपेटाइटिस बी के टीके वायरस के प्रकोप को कम करने के लिए पूरे पूर्वी अफ्रीकी देश में सार्वजनिक स्वास्थ्य सुविधाओं में वितरित किए जाएंगे।

युगांडा में सरकारी स्वामित्व वाली स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए दवाओं और चिकित्सा आपूर्ति की खरीद, भंडारण और वितरण के लिए अधिकृत सरकारी एजेंसी एनएमएस ने कहा, "देश भर में स्वास्थ्य सुविधाओं में वितरण के लिए तैयारियां पहले से ही चल रही हैं।"

एनएमएस में प्रमुख जनसंपर्क अधिकारी शीला नदुहुकिरे ने कहा कि हेपेटाइटिस बी के टीकों की लंबे समय से कमी है, जिससे टीकाकरण अभियान प्रभावित हुआ है।

प्रेस के साथ साझा की गई एक वॉयस रिकॉर्डिंग संदेश में नदुहुकिरे ने कहा, "निर्माता सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा बताई गई लंबी वैश्विक कमी के बाद हेपेटाइटिस बी के टीके प्राप्त हुए हैं और एनएमएस में फिर से स्टॉक किए गए हैं।"

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया, ''विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, 2022 में अनुमानित 1,250 युगांडावासी इस बीमारी से मर गए, और युगांडा की लगभग 6 प्रतिशत आबादी, या 2.7 मिलियन लोग इससे संक्रमित हैं।''

युगांडा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने डब्ल्यूएचओ के तकनीकी सहयोग से हेपेटाइटिस बी को नियंत्रित करने के लिए एक रणनीति विकसित की है, जिसमें देश भर में जन जागरूकता, परीक्षण और उपचार शामिल है।

हेपेटाइटिस बी एक दीर्घकालिक संक्रमण का कारण बन सकता है और इससे लोगों को सिरोसिस और लीवर कैंसर से मृत्यु का उच्च जोखिम होता है। यह संक्रमित व्यक्ति के रक्त और अन्य बॉडी फ्लुइड्स के संपर्क में आने से फैल सकता है।

--आईएएनएस

एमकेएस/केआर

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

HamroGlobalMedia तपाईं पनि हाम्रो वेबसाइट मा समाचार वा आफ्नो विचार लेख्न सक्नुहुन्छ। आजै खाता खोल्नुहोस्। https://www.hamroglobalmedia.com/register