घाना में हैजा के नौ मामले सामने आए

अकरा, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। घाना के दक्षिण-पूर्वी ग्रेटर अकरा क्षेत्र में हैजा के नौ मामले सामने आए हैं। घाना स्वास्थ्य सेवा (जीएचएस) ने बताया है कि उसे अडा ईस्ट और अडा वेस्ट जिलों से यह पुष्टि प्राप्त हुई है कि रोगियों के नमूने हैजा के लिए सकारात्मक पाए गए हैं।हैजा का पहला मामला अडा ईस्ट डिस्ट्रिक्ट में एक अंतिम संस्कार में भाग लेने के कुछ दिनों बाद उल्टी, दस्त और पेट दर्द जैसे लक्षणों के साथ सामने आया और उसको एक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था।शिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, 11 अक्टूबर तक, अडा ईस्ट और वेस्ट जिलों में ऐसे 9 मामलों की पुष्टि हो चुकी थी। महामारी को नियंत्रित करने के लिए आवश्यक उपाय किए गए हैं।इसमें कहा गया है कि संपर्क पहचान, ट्रेसिंग और फॉलो-अप के सभी कार्य चल रहे हैं, जिसमें दैनिक सक्रिय सामुदायिक मामलों की खोज भी शामिल है।जीएचएस ने लोगों से स्वच्छता प्रोटोकॉल का पालन करने और संक्रमण से बचने के लिए अच्छे से पके हुए भोजन का सेवन करने की सलाह दी है।--आईएएनएसपीएसके/एएस

Oct 16, 2024 - 12:36
 0
घाना में हैजा के नौ मामले सामने आए

अकरा, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। घाना के दक्षिण-पूर्वी ग्रेटर अकरा क्षेत्र में हैजा के नौ मामले सामने आए हैं।

घाना स्वास्थ्य सेवा (जीएचएस) ने बताया है कि उसे अडा ईस्ट और अडा वेस्ट जिलों से यह पुष्टि प्राप्त हुई है कि रोगियों के नमूने हैजा के लिए सकारात्मक पाए गए हैं।

हैजा का पहला मामला अडा ईस्ट डिस्ट्रिक्ट में एक अंतिम संस्कार में भाग लेने के कुछ दिनों बाद उल्टी, दस्त और पेट दर्द जैसे लक्षणों के साथ सामने आया और उसको एक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था।

शिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, 11 अक्टूबर तक, अडा ईस्ट और वेस्ट जिलों में ऐसे 9 मामलों की पुष्टि हो चुकी थी। महामारी को नियंत्रित करने के लिए आवश्यक उपाय किए गए हैं।

इसमें कहा गया है कि संपर्क पहचान, ट्रेसिंग और फॉलो-अप के सभी कार्य चल रहे हैं, जिसमें दैनिक सक्रिय सामुदायिक मामलों की खोज भी शामिल है।

जीएचएस ने लोगों से स्वच्छता प्रोटोकॉल का पालन करने और संक्रमण से बचने के लिए अच्छे से पके हुए भोजन का सेवन करने की सलाह दी है।

--आईएएनएस

पीएसके/एएस

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

HamroGlobalMedia तपाईं पनि हाम्रो वेबसाइट मा समाचार वा आफ्नो विचार लेख्न सक्नुहुन्छ। आजै खाता खोल्नुहोस्। https://www.hamroglobalmedia.com/register