पेरू में इमरजेंसी के दौरान अपराधियों पर कसी नकेल, 60 से अधिक गिरोहों को किया खत्म

लीमा, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। पेरू की राष्ट्रपति डिना बोलुआर्टे ने घोषणा की है कि सरकार ने सितंबर में घोषित आपातकाल के तहत लीमा और कैलाओ के 14 जिलों में चल रहे 60 आपराधिक गिरोहों को खत्म कर दिया है।बोलुआर्टे ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, "आपातकाल के दौरान लीमा और कैलाओ में 180 से अधिक वांछित व्यक्तियों को पकड़ा गया है। इसके अलावा 60 से अधिक आपराधिक गिरोहों को खत्म कर दिया गया है। मुझे पता है कि यह स्थिति आसान नहीं है, लेकिन हम इस लड़ाई को जीतेंगे।"उन्होंने कहा, "उनके पास चुनिंदा दिन ही रह गए हैं। हम उन लोगों पर कोई दया नहीं करेंगे, जिन्होंने हमारे देशवासियों का खून बहाया है। हम घृणित अपराध के आगे एक इंच भी नहीं झुकेंगे।"उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि पेरू में अपराध का मुकाबला करने के लिए सरकार सुरक्षित पेरू योजना को लागू कर रही है, जो बीते कुछ समय में जबरन वसूली की वजह से बुरी तरह प्रभावित हुआ है।श‍िन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया कि हाल ही में देश के गृह मंत्रालय ने बताया कि लीमा और कैलाओ में इमरजेंसी के दौरान पेरू की राष्ट्रीय पुलिस ने लगभग 1,248 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा 369 से अधिक फोन भी जब्त किए थे।गृह मंत्रालय के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए सभी लोगों में से 80 से अधिक लोग जबरन वसूली के मामलों में शामिल हैं, जबकि 763 को चोरी, 379 को डकैती और 15 आरोपियों को हत्या के लिए गिरफ्तार किया।--आईएएनएसएफएम/सीबीटी

Oct 19, 2024 - 12:57
 0
पेरू में इमरजेंसी के दौरान अपराधियों पर कसी नकेल, 60 से अधिक गिरोहों को किया खत्म

लीमा, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। पेरू की राष्ट्रपति डिना बोलुआर्टे ने घोषणा की है कि सरकार ने सितंबर में घोषित आपातकाल के तहत लीमा और कैलाओ के 14 जिलों में चल रहे 60 आपराधिक गिरोहों को खत्म कर दिया है।

बोलुआर्टे ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, "आपातकाल के दौरान लीमा और कैलाओ में 180 से अधिक वांछित व्यक्तियों को पकड़ा गया है। इसके अलावा 60 से अधिक आपराधिक गिरोहों को खत्म कर दिया गया है। मुझे पता है कि यह स्थिति आसान नहीं है, लेकिन हम इस लड़ाई को जीतेंगे।"

उन्होंने कहा, "उनके पास चुनिंदा दिन ही रह गए हैं। हम उन लोगों पर कोई दया नहीं करेंगे, जिन्होंने हमारे देशवासियों का खून बहाया है। हम घृणित अपराध के आगे एक इंच भी नहीं झुकेंगे।"

उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि पेरू में अपराध का मुकाबला करने के लिए सरकार सुरक्षित पेरू योजना को लागू कर रही है, जो बीते कुछ समय में जबरन वसूली की वजह से बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

श‍िन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया कि हाल ही में देश के गृह मंत्रालय ने बताया कि लीमा और कैलाओ में इमरजेंसी के दौरान पेरू की राष्ट्रीय पुलिस ने लगभग 1,248 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा 369 से अधिक फोन भी जब्त किए थे।

गृह मंत्रालय के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए सभी लोगों में से 80 से अधिक लोग जबरन वसूली के मामलों में शामिल हैं, जबकि 763 को चोरी, 379 को डकैती और 15 आरोपियों को हत्या के लिए गिरफ्तार किया।

--आईएएनएस

एफएम/सीबीटी

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

HamroGlobalMedia तपाईं पनि हाम्रो वेबसाइट मा समाचार वा आफ्नो विचार लेख्न सक्नुहुन्छ। आजै खाता खोल्नुहोस्। https://www.hamroglobalmedia.com/register