याह्या अफरीदी बने पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश

इस्लामाबाद, 26 अक्टूबर (आईएएनएस)। याह्या अफरीदी ने शनिवार को पाकिस्तान के 30 वें मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली। इसकी जानकारी राष्ट्रपति भवन के मीडिया विंग की ओर से दी गई है। राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने इस्लामाबाद स्थित राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक समारोह में उन्हें शपथ दिलाई। नवनियुक्त सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश ने अपने पूर्ववर्ती न्यायमूर्ति काजी फैज ईसा के शुक्रवार को अपना कार्यकाल पूरा करने के बाद सेवानिवृत्त होने के बाद पदभार ग्रहण किया।समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अफरीदी को एक विशेष संसदीय समिति द्वारा पाकिस्तान के संविधान में हाल ही में अपनाए गए संशोधन के तहत सुप्रीम कोर्ट के तीन वरिष्ठतम न्यायाधीशों में से अगले मुख्य न्यायाधीश के रूप में नामित किया गया था और प्रधानमंत्री ने इस संबंध में एक पत्र राष्ट्रपति को भेजा। उन्होंने नियुक्ति को मंजूरी दे दी।पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट के अनुसार, 2018 में सुप्रीम कोर्ट में शामिल हुए अफरीदी 26 अक्टूबर, 2027 को होने वाली अपनी सेवानिवृत्ति तक इस पद पर काम करेंगे।--आईएएनएसआरके/जीकेटी

Oct 26, 2024 - 16:29
 0
याह्या अफरीदी बने पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश

इस्लामाबाद, 26 अक्टूबर (आईएएनएस)। याह्या अफरीदी ने शनिवार को पाकिस्तान के 30 वें मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली। इसकी जानकारी राष्ट्रपति भवन के मीडिया विंग की ओर से दी गई है।

राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने इस्लामाबाद स्थित राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक समारोह में उन्हें शपथ दिलाई। नवनियुक्त सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश ने अपने पूर्ववर्ती न्यायमूर्ति काजी फैज ईसा के शुक्रवार को अपना कार्यकाल पूरा करने के बाद सेवानिवृत्त होने के बाद पदभार ग्रहण किया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अफरीदी को एक विशेष संसदीय समिति द्वारा पाकिस्तान के संविधान में हाल ही में अपनाए गए संशोधन के तहत सुप्रीम कोर्ट के तीन वरिष्ठतम न्यायाधीशों में से अगले मुख्य न्यायाधीश के रूप में नामित किया गया था और प्रधानमंत्री ने इस संबंध में एक पत्र राष्ट्रपति को भेजा। उन्होंने नियुक्ति को मंजूरी दे दी।

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट के अनुसार, 2018 में सुप्रीम कोर्ट में शामिल हुए अफरीदी 26 अक्टूबर, 2027 को होने वाली अपनी सेवानिवृत्ति तक इस पद पर काम करेंगे।

--आईएएनएस

आरके/जीकेटी

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

HamroGlobalMedia तपाईं पनि हाम्रो वेबसाइट मा समाचार वा आफ्नो विचार लेख्न सक्नुहुन्छ। आजै खाता खोल्नुहोस्। https://www.hamroglobalmedia.com/register