7वां सीआईआईई 5 से 10 नवंबर तक शांगहाई में आयोजित होगा

बीजिंग, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। चीनी राज्य परिषद के सूचना कार्यालय ने 7वें चीन अंतर्राष्ट्रीय आयात एक्सपो (सीआईआईई) की तैयारियों का परिचय देने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की। चीनी वाणिज्य मंत्री के सहायक थांग वनहोंग ने बैठक में कहा कि 7वां सीआईआईई 5 से 10 नवंबर तक शांगहाई में आयोजित किया जाएगा, जिसका प्रदर्शनी क्षेत्र 4.2 लाख वर्ग मीटर से अधिक है और 152 देश, क्षेत्र और अंतर्राष्ट्रीय संगठन राष्ट्रीय प्रदर्शनियों और कॉर्पोरेट प्रदर्शनियों में भाग लेंगे। थांग वनहोंग ने कहा कि इस साल सीआईआईई के तीन पहलुओं में प्रभावशीलता में और सुधार देखा गया है। पहला, एक नए विकास पैटर्न के निर्माण के लिए विंडो फ़ंक्शन को और बेहतर बनाएं। नए उत्पादों के लिए वैश्विक लॉन्च साइट, अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी के लिए प्रमुख स्थान और नवीन सेवाओं के लिए प्रमुख स्थान बनाना जारी रखें। यह सीआईआईई 400 से अधिक प्रतिनिधि नए उत्पादों, नई प्रौद्योगिकियों और सेवाओं को प्रदर्शित करेगा और 39 सरकारी व्यापारिक समूहों तथा 4 उद्योग व्यापार समूहों का आयोजन करेगा, जिसमें कुल 780 उप-समूह खरीद के लिए एक्सपो में भाग लेंगे। दूसरा, एक ऐसे मंच की भूमिका निभाएं जो उच्च स्तरीय खुलेपन को बढ़ावा देता है। मौजूदा सीआईआईई की उद्यम प्रदर्शनी का क्षेत्रफल 3.6 लाख वर्ग मीटर से अधिक के बड़े पैमाने को जारी रखता है, जिसमें 129 देशों और क्षेत्रों के कुल 3,496 प्रदर्शक भाग लेंगे। साथ ही, प्रदर्शनी में भाग लेने वाली फॉर्च्यून 500 कंपनियों और उद्योग की अग्रणी कंपनियों की संख्या 297 तक पहुंच गई है, जिसने ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाया है। तीसरा, वैश्विक स्तर पर साझा की जाने वाली अंतरराष्ट्रीय सार्वजनिक वस्तुओं और सेवाओं को और मजबूत किया जाएगा। राष्ट्रीय प्रदर्शनी देशों के लिए व्यापार और निवेश के क्षेत्र में अपनी व्यापक छवि और अवसरों को प्रदर्शित करने के लिए एक महत्वपूर्ण मंच का निर्माण जारी रखती है, जिसमें 77 देश और अंतर्राष्ट्रीय संगठन प्रदर्शनी में भाग लेंगे। फ्रांस, मलेशिया, निकारागुआ, सऊदी अरब, तंजानिया और उज्बेकिस्तान अतिथि देश के रूप में काम करेंगे। (साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)--आईएएनएसएबीएम/

Oct 24, 2024 - 17:11
 0
7वां सीआईआईई 5 से 10 नवंबर तक शांगहाई में आयोजित होगा

बीजिंग, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। चीनी राज्य परिषद के सूचना कार्यालय ने 7वें चीन अंतर्राष्ट्रीय आयात एक्सपो (सीआईआईई) की तैयारियों का परिचय देने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की।

चीनी वाणिज्य मंत्री के सहायक थांग वनहोंग ने बैठक में कहा कि 7वां सीआईआईई 5 से 10 नवंबर तक शांगहाई में आयोजित किया जाएगा, जिसका प्रदर्शनी क्षेत्र 4.2 लाख वर्ग मीटर से अधिक है और 152 देश, क्षेत्र और अंतर्राष्ट्रीय संगठन राष्ट्रीय प्रदर्शनियों और कॉर्पोरेट प्रदर्शनियों में भाग लेंगे।

थांग वनहोंग ने कहा कि इस साल सीआईआईई के तीन पहलुओं में प्रभावशीलता में और सुधार देखा गया है। पहला, एक नए विकास पैटर्न के निर्माण के लिए विंडो फ़ंक्शन को और बेहतर बनाएं। नए उत्पादों के लिए वैश्विक लॉन्च साइट, अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी के लिए प्रमुख स्थान और नवीन सेवाओं के लिए प्रमुख स्थान बनाना जारी रखें। यह सीआईआईई 400 से अधिक प्रतिनिधि नए उत्पादों, नई प्रौद्योगिकियों और सेवाओं को प्रदर्शित करेगा और 39 सरकारी व्यापारिक समूहों तथा 4 उद्योग व्यापार समूहों का आयोजन करेगा, जिसमें कुल 780 उप-समूह खरीद के लिए एक्सपो में भाग लेंगे।

दूसरा, एक ऐसे मंच की भूमिका निभाएं जो उच्च स्तरीय खुलेपन को बढ़ावा देता है। मौजूदा सीआईआईई की उद्यम प्रदर्शनी का क्षेत्रफल 3.6 लाख वर्ग मीटर से अधिक के बड़े पैमाने को जारी रखता है, जिसमें 129 देशों और क्षेत्रों के कुल 3,496 प्रदर्शक भाग लेंगे। साथ ही, प्रदर्शनी में भाग लेने वाली फॉर्च्यून 500 कंपनियों और उद्योग की अग्रणी कंपनियों की संख्या 297 तक पहुंच गई है, जिसने ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाया है।

तीसरा, वैश्विक स्तर पर साझा की जाने वाली अंतरराष्ट्रीय सार्वजनिक वस्तुओं और सेवाओं को और मजबूत किया जाएगा। राष्ट्रीय प्रदर्शनी देशों के लिए व्यापार और निवेश के क्षेत्र में अपनी व्यापक छवि और अवसरों को प्रदर्शित करने के लिए एक महत्वपूर्ण मंच का निर्माण जारी रखती है, जिसमें 77 देश और अंतर्राष्ट्रीय संगठन प्रदर्शनी में भाग लेंगे। फ्रांस, मलेशिया, निकारागुआ, सऊदी अरब, तंजानिया और उज्बेकिस्तान अतिथि देश के रूप में काम करेंगे।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

--आईएएनएस

एबीएम/

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

HamroGlobalMedia तपाईं पनि हाम्रो वेबसाइट मा समाचार वा आफ्नो विचार लेख्न सक्नुहुन्छ। आजै खाता खोल्नुहोस्। https://www.hamroglobalmedia.com/register