विश्व इंटरनेट महासभा में 'उत्कृष्ट योगदान पुरस्कार' की शुरुआत

बीजिंग, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। विश्व इंटरनेट महासभा के अंतर्राष्ट्रीय संगठन द्वारा पेइचिंग में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस से खबर मिली कि विश्व इंटरनेट महासभा-2024 का वुचन शिखर सम्मेलन 19 से 22 नवंबर तक चीन के चच्यांग प्रांत के वुचन में आयोजित किया जाएगा। यह शिखर सम्मेलन "विश्व इंटरनेट महासभा उत्कृष्ट योगदान पुरस्कार" समारोह सहित चार प्रमुख विशेष गतिविधियों का आयोजन करेगा। बताया गया है कि इस शिखर सम्मेलन के दौरान, वैश्विक इंटरनेट से संबंधित क्षेत्रों में उत्कृष्ट योगदान देने वाले व्यक्तियों और कंपनियों की सराहना करने के लिए "विश्व इंटरनेट महासभा उत्कृष्ट योगदान पुरस्कार" की स्थापना की जाएगी। विश्व इंटरनेट महासभा कृत्रिम बुद्धिमत्ता पेशेवर समिति की स्थापना की जाएगी, कृत्रिम बुद्धिमत्ता के लिए अंतर्राष्ट्रीय आदान-प्रदान और सहयोग मंच स्थापित किया जाएगा। इंटरनेट से संबंधित मुद्दों पर अनुसंधान, आदान-प्रदान और सहयोग को बढ़ावा देने के लिए विश्व इंटरनेट महासभा थिंक टैंक सहयोग योजना शुरू की जाएगी। विश्व इंटरनेट महासभा डिजिटल प्रशिक्षण संस्थान की स्थापना की जाएगी, ताकि दुनियाभर में, विशेष रूप से विकासशील देशों में सरकारी विभागों, सामाजिक संगठनों और कंपनी प्रबंधन के लिए अंतर्राष्ट्रीय प्रशिक्षण मंच का निर्माण किया जा सके। इसके अलावा, यह शिखर सम्मेलन वैश्विक विकास पहल, डिजिटल अर्थव्यवस्था, ओपन सोर्स पारिस्थितिक विकास, डेटा शासन, कृत्रिम बुद्धिमत्ता प्रौद्योगिकी नवाचार और शासन, युवा और डिजिटल भविष्य जैसे विषयों पर 24 उप-मंच भी आयोजित करेगा। विश्व इंटरनेट महासभा वुचन शिखर सम्मेलन, विश्व इंटरनेट महासभा और चच्यांग प्रांत की सरकार द्वारा आयोजित किया जाता है। (साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)--आईएएनएसएबीएम/

Oct 25, 2024 - 16:05
 0
विश्व इंटरनेट महासभा में 'उत्कृष्ट योगदान पुरस्कार' की शुरुआत

बीजिंग, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। विश्व इंटरनेट महासभा के अंतर्राष्ट्रीय संगठन द्वारा पेइचिंग में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस से खबर मिली कि विश्व इंटरनेट महासभा-2024 का वुचन शिखर सम्मेलन 19 से 22 नवंबर तक चीन के चच्यांग प्रांत के वुचन में आयोजित किया जाएगा।

यह शिखर सम्मेलन "विश्व इंटरनेट महासभा उत्कृष्ट योगदान पुरस्कार" समारोह सहित चार प्रमुख विशेष गतिविधियों का आयोजन करेगा। बताया गया है कि इस शिखर सम्मेलन के दौरान, वैश्विक इंटरनेट से संबंधित क्षेत्रों में उत्कृष्ट योगदान देने वाले व्यक्तियों और कंपनियों की सराहना करने के लिए "विश्व इंटरनेट महासभा उत्कृष्ट योगदान पुरस्कार" की स्थापना की जाएगी।

विश्व इंटरनेट महासभा कृत्रिम बुद्धिमत्ता पेशेवर समिति की स्थापना की जाएगी, कृत्रिम बुद्धिमत्ता के लिए अंतर्राष्ट्रीय आदान-प्रदान और सहयोग मंच स्थापित किया जाएगा। इंटरनेट से संबंधित मुद्दों पर अनुसंधान, आदान-प्रदान और सहयोग को बढ़ावा देने के लिए विश्व इंटरनेट महासभा थिंक टैंक सहयोग योजना शुरू की जाएगी।

विश्व इंटरनेट महासभा डिजिटल प्रशिक्षण संस्थान की स्थापना की जाएगी, ताकि दुनियाभर में, विशेष रूप से विकासशील देशों में सरकारी विभागों, सामाजिक संगठनों और कंपनी प्रबंधन के लिए अंतर्राष्ट्रीय प्रशिक्षण मंच का निर्माण किया जा सके।

इसके अलावा, यह शिखर सम्मेलन वैश्विक विकास पहल, डिजिटल अर्थव्यवस्था, ओपन सोर्स पारिस्थितिक विकास, डेटा शासन, कृत्रिम बुद्धिमत्ता प्रौद्योगिकी नवाचार और शासन, युवा और डिजिटल भविष्य जैसे विषयों पर 24 उप-मंच भी आयोजित करेगा। विश्व इंटरनेट महासभा वुचन शिखर सम्मेलन, विश्व इंटरनेट महासभा और चच्यांग प्रांत की सरकार द्वारा आयोजित किया जाता है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

--आईएएनएस

एबीएम/

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

HamroGlobalMedia तपाईं पनि हाम्रो वेबसाइट मा समाचार वा आफ्नो विचार लेख्न सक्नुहुन्छ। आजै खाता खोल्नुहोस्। https://www.hamroglobalmedia.com/register