चीन में रेल यात्रियों की संख्या इस साल के पहले नौ महीनों में रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंची

बीजिंग, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। चाइना स्टेट रेलवे ग्रुप कंपनी लिमिटेड की 19 अक्टूबर को जारी खबर के अनुसार, इस साल जनवरी से सितंबर तक चीन में रेल यात्रियों की संख्या 3.33 अरब थी, जो पिछले साल की इसी अवधि से 13.5 प्रतिशत अधिक है और इतिहास में इसी अवधि के लिए एक नया उच्च स्तर स्थापित किया है। देश भर में रेलवे परिवहन सुरक्षित, स्थिर और व्यवस्थित है। रेलवे विभाग मांग में वृद्धि का प्रबंधन करने, उच्च गति और सामान्य गति रेलवे संसाधनों को प्रभावी ढंग से समन्वयित करने और यात्री ट्रेन संचालन योजना को अनुकूलित करने में सक्रिय रहा है। इस सक्रिय दृष्टिकोण के परिणामस्वरूप अनुसूचित यात्री ट्रेनों की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। राष्ट्रीय रेलवे पर प्रतिदिन औसतन 10,792 ट्रेनें चल रही हैं, जो पिछले वर्ष की तुलना में 9.8 प्रतिशत की वृद्धि है। अकेले चीन-लाओस रेलवे ने 1,90,000 सीमा-पार यात्रियों का परिवहन किया। इन प्रयासों के परिणामस्वरूप, रेलवे सेवाओं की गुणवत्ता में उल्लेखनीय सुधार हुआ है। चाइना स्टेट रेलवे ग्रुप कंपनी लिमिटेड के यात्री परिवहन विभाग के प्रभारी व्यक्ति ने अगले चरण के लिए व्यापक योजनाओं की रूपरेखा तैयार की है। इन योजनाओं में यात्री प्रवाह की मांग में बदलावों की बारीकी से निगरानी करना, ट्रेन संचालन योजनाओं को गतिशील रूप से अनुकूलित करना और यात्रियों के यात्रा अनुभव को बेहतर बनाने के उपायों को लागू करना शामिल है।(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)--आईएएनएसएकेजे/

Oct 19, 2024 - 17:33
 0
चीन में रेल यात्रियों की संख्या इस साल के पहले नौ महीनों में रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंची

बीजिंग, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। चाइना स्टेट रेलवे ग्रुप कंपनी लिमिटेड की 19 अक्टूबर को जारी खबर के अनुसार, इस साल जनवरी से सितंबर तक चीन में रेल यात्रियों की संख्या 3.33 अरब थी, जो पिछले साल की इसी अवधि से 13.5 प्रतिशत अधिक है और इतिहास में इसी अवधि के लिए एक नया उच्च स्तर स्थापित किया है। देश भर में रेलवे परिवहन सुरक्षित, स्थिर और व्यवस्थित है।

रेलवे विभाग मांग में वृद्धि का प्रबंधन करने, उच्च गति और सामान्य गति रेलवे संसाधनों को प्रभावी ढंग से समन्वयित करने और यात्री ट्रेन संचालन योजना को अनुकूलित करने में सक्रिय रहा है। इस सक्रिय दृष्टिकोण के परिणामस्वरूप अनुसूचित यात्री ट्रेनों की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। राष्ट्रीय रेलवे पर प्रतिदिन औसतन 10,792 ट्रेनें चल रही हैं, जो पिछले वर्ष की तुलना में 9.8 प्रतिशत की वृद्धि है। अकेले चीन-लाओस रेलवे ने 1,90,000 सीमा-पार यात्रियों का परिवहन किया।

इन प्रयासों के परिणामस्वरूप, रेलवे सेवाओं की गुणवत्ता में उल्लेखनीय सुधार हुआ है। चाइना स्टेट रेलवे ग्रुप कंपनी लिमिटेड के यात्री परिवहन विभाग के प्रभारी व्यक्ति ने अगले चरण के लिए व्यापक योजनाओं की रूपरेखा तैयार की है। इन योजनाओं में यात्री प्रवाह की मांग में बदलावों की बारीकी से निगरानी करना, ट्रेन संचालन योजनाओं को गतिशील रूप से अनुकूलित करना और यात्रियों के यात्रा अनुभव को बेहतर बनाने के उपायों को लागू करना शामिल है।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

--आईएएनएस

एकेजे/

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

HamroGlobalMedia तपाईं पनि हाम्रो वेबसाइट मा समाचार वा आफ्नो विचार लेख्न सक्नुहुन्छ। आजै खाता खोल्नुहोस्। https://www.hamroglobalmedia.com/register