अमेरिकी रक्षा मंत्री पहुंचे कीव, कहा- यूक्रेन के साथ खड़ा है अमेरिका

कीव, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन सोमवार को कीव पहुंचे। उन्होंने कहा कि उनकी यह यात्रा यूक्रेन को रूस से बचाव के लिए जरूरी सुरक्षा मदद प्रदान करने की वाशिंगटन की प्रतिबद्धता को दर्शाती है। सोमवार की सुबह कीव पहुंचने के बाद लॉयड ने एक्स पर लिखा, 'मैं रक्षा सचिव के रूप में चौथी बार यूक्रेन आया हूं, जिससे यह पता चलता है कि संयुक्त राज्य अमेरिका, यूक्रेन के साथ खड़ा है।"अमेरिकी रक्षा विभाग की उप प्रेस सचिव सबरीना सिंह ने एक बयान में कहा, "अपनी यात्रा के समापन पर, मंत्री एक भाषण देंगे, जिसमें इस बात पर प्रकाश डाला जाएगा कि यूक्रेन ने किस तरह पुतिन की जंग के खिलाफ कुशलतापूर्वक लड़ाई लड़ी है। इसके साथ ही स्पीच में इस बात का भी जिक्र होगा कि यूक्रेन की मदद के लिए अमेरिका की प्रतिबद्धता क्या है और यूक्रेन की लड़ाई अमेरिकी सुरक्षा के लिए क्यों जरूरी है।"सिंह ने बताया कि अप्रैल 2022 से लॉयड ने लगभग मासिक आधार पर यूक्रेन डिफेंस कॉन्टैक्ट ग्रुप (यूडीसीजी) का आयोजन किया है। यह दुनिया भर के लगभग 50 देशों का गठबंधन है जो यूक्रेन की मदद करने के लिए दृढ़ संकल्पित है।सिंह ने कहा, "यूडीसीजी के देशों ने मिलकर यूक्रेन को अरबों डॉलर की सुरक्षा सहायता प्रदान की है - और भविष्य की सेना और औद्योगिक आधार के निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया है, जो यूक्रेन को भविष्य में रूसी आक्रमण को रोकने में सक्षम बनाएगा।"--आईएएनएसएमके/

Oct 21, 2024 - 10:35
 0
अमेरिकी रक्षा मंत्री पहुंचे कीव, कहा- यूक्रेन के साथ खड़ा है अमेरिका

कीव, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन सोमवार को कीव पहुंचे। उन्होंने कहा कि उनकी यह यात्रा यूक्रेन को रूस से बचाव के लिए जरूरी सुरक्षा मदद प्रदान करने की वाशिंगटन की प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

सोमवार की सुबह कीव पहुंचने के बाद लॉयड ने एक्स पर लिखा, 'मैं रक्षा सचिव के रूप में चौथी बार यूक्रेन आया हूं, जिससे यह पता चलता है कि संयुक्त राज्य अमेरिका, यूक्रेन के साथ खड़ा है।"

अमेरिकी रक्षा विभाग की उप प्रेस सचिव सबरीना सिंह ने एक बयान में कहा, "अपनी यात्रा के समापन पर, मंत्री एक भाषण देंगे, जिसमें इस बात पर प्रकाश डाला जाएगा कि यूक्रेन ने किस तरह पुतिन की जंग के खिलाफ कुशलतापूर्वक लड़ाई लड़ी है। इसके साथ ही स्पीच में इस बात का भी जिक्र होगा कि यूक्रेन की मदद के लिए अमेरिका की प्रतिबद्धता क्या है और यूक्रेन की लड़ाई अमेरिकी सुरक्षा के लिए क्यों जरूरी है।"

सिंह ने बताया कि अप्रैल 2022 से लॉयड ने लगभग मासिक आधार पर यूक्रेन डिफेंस कॉन्टैक्ट ग्रुप (यूडीसीजी) का आयोजन किया है। यह दुनिया भर के लगभग 50 देशों का गठबंधन है जो यूक्रेन की मदद करने के लिए दृढ़ संकल्पित है।

सिंह ने कहा, "यूडीसीजी के देशों ने मिलकर यूक्रेन को अरबों डॉलर की सुरक्षा सहायता प्रदान की है - और भविष्य की सेना और औद्योगिक आधार के निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया है, जो यूक्रेन को भविष्य में रूसी आक्रमण को रोकने में सक्षम बनाएगा।"

--आईएएनएस

एमके/

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

HamroGlobalMedia तपाईं पनि हाम्रो वेबसाइट मा समाचार वा आफ्नो विचार लेख्न सक्नुहुन्छ। आजै खाता खोल्नुहोस्। https://www.hamroglobalmedia.com/register