16वीं ब्रिक्स बैठक में हिस्सा लेने कज़ान पहुंचे शी चिनफिंग

बीजिंग, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। रूस के स्थानीय समयानुसार, मंगलवार की दोपहर को, चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग विशेष विमान से कज़ान शहर पहुंचे। वह रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के निमंत्रण पर 16वीं ब्रिक्स बैठक में भाग लेंगे। शी के स्वागत के लिए रूसी संघ के तातारस्तान गणराज्य के प्रमुख रुस्तम मिन्निखानोव और कज़ान के मेयर इल्सूर मेत्शिन सहित रूस के कई उच्च स्तरीय अधिकारी कज़ान अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे। राष्ट्रीय वेशभूषा में रूसी युवतियों ने पारंपरिक तरीके से उनका स्वागत किया। चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति के पोलित ब्यूरो की स्थायी समिति के सदस्य और सीपीसी केंद्रीय समिति के सचिवालय के सचिव थ्साई छी, विदेश मंत्री वांग यी सहित कई नेता और अधिकारी एक ही विमान से कज़ान पहुंचे। रूस स्थित चीनी राजदूत चांग हानह्वेइ हवाई अड्डे पर उनके स्वागत के लिए पहुंचे। (साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)--आईएएनएसएबीएम/

Oct 22, 2024 - 16:53
 0
16वीं ब्रिक्स बैठक में हिस्सा लेने कज़ान पहुंचे शी चिनफिंग

बीजिंग, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। रूस के स्थानीय समयानुसार, मंगलवार की दोपहर को, चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग विशेष विमान से कज़ान शहर पहुंचे। वह रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के निमंत्रण पर 16वीं ब्रिक्स बैठक में भाग लेंगे।

शी के स्वागत के लिए रूसी संघ के तातारस्तान गणराज्य के प्रमुख रुस्तम मिन्निखानोव और कज़ान के मेयर इल्सूर मेत्शिन सहित रूस के कई उच्च स्तरीय अधिकारी कज़ान अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे।

राष्ट्रीय वेशभूषा में रूसी युवतियों ने पारंपरिक तरीके से उनका स्वागत किया। चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति के पोलित ब्यूरो की स्थायी समिति के सदस्य और सीपीसी केंद्रीय समिति के सचिवालय के सचिव थ्साई छी, विदेश मंत्री वांग यी सहित कई नेता और अधिकारी एक ही विमान से कज़ान पहुंचे।

रूस स्थित चीनी राजदूत चांग हानह्वेइ हवाई अड्डे पर उनके स्वागत के लिए पहुंचे।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

--आईएएनएस

एबीएम/

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

HamroGlobalMedia तपाईं पनि हाम्रो वेबसाइट मा समाचार वा आफ्नो विचार लेख्न सक्नुहुन्छ। आजै खाता खोल्नुहोस्। https://www.hamroglobalmedia.com/register