दक्षिण अफ्रीका: सामूहिक गोलीबारी में सात लोगों की मौत

केपटाउन, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)| केपटाउन में एक संदिग्ध गिरोह द्वारा की गई सामूहिक गोलीबारी में सात लोगों की मौत हो गई। स्थानीय पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि दक्षिण अफ्रीका के पश्चिमी केप प्रांत में दो दिनों में यह दूसरी ऐसी घटना है।प्रांतीय पुलिस के एक बयान के अनुसार, गोलीबारी गुरुवार शाम को केप टाउन के उपनगर बिशप लैविस में हुई।प्रांतीय पुलिस प्रवक्ता नोवेला पोटेलवा ने बयान में कहा, "घटनास्थल से पुलिस की रिपोर्ट से पता चलता है कि लगभग 8.40 बजे (1840 GMT) एक हथियारबंद संदिग्ध कोगेलबर्ग स्ट्रीट पर एक अनौपचारिक आवास में घुस गया और वहां रहने वालों पर कई गोलियां चलाईं।"पुलिस प्रवक्ता ने कहा, "मृतकों की उम्र 24 से 55 के बीच है। हमले में 8 लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में ले जाया गया।"पोटेलवा ने एक अपडेट में बताया कि शुक्रवार सुबह अस्पताल में घायलों में से एक 25 वर्षीय महिला की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर सात हो गई।समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, घटना के बाद स्थानीय पुलिस ने इलाके में तैनाती बढ़ा दी है।पोटेलवा ने कहा, "हत्या और हत्या के प्रयास के मामले दर्ज किए गए हैं और एंटी-गैंग यूनिट (एजीयू) के जासूस जांच कर रहे हैं। अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।"इससे पहले बुधवार रात को केपटाउन से लगभग 40 किमी उत्तर में स्थित एक छोटे से शहर अटलांटिस में पांच लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई।पोटेलवा के अनुसार, दोनों ही घटनाएं आपराधिक गिरोहों से संबंधित मानी जा रही हैं। प्रवक्ता ने कहा कि पश्चिमी केप के पुलिस आयुक्त थेम्बिसाइल पाटेकाइल ने एजीयू जासूसों को 'इन जघन्य कृत्यों के अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाने में कोई कसर नहीं छोड़ने' का निर्देश दिया।--आईएएनएसएमके/

Oct 25, 2024 - 13:47
 0
दक्षिण अफ्रीका: सामूहिक गोलीबारी में सात लोगों की मौत

केपटाउन, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)| केपटाउन में एक संदिग्ध गिरोह द्वारा की गई सामूहिक गोलीबारी में सात लोगों की मौत हो गई। स्थानीय पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि दक्षिण अफ्रीका के पश्चिमी केप प्रांत में दो दिनों में यह दूसरी ऐसी घटना है।

प्रांतीय पुलिस के एक बयान के अनुसार, गोलीबारी गुरुवार शाम को केप टाउन के उपनगर बिशप लैविस में हुई।

प्रांतीय पुलिस प्रवक्ता नोवेला पोटेलवा ने बयान में कहा, "घटनास्थल से पुलिस की रिपोर्ट से पता चलता है कि लगभग 8.40 बजे (1840 GMT) एक हथियारबंद संदिग्ध कोगेलबर्ग स्ट्रीट पर एक अनौपचारिक आवास में घुस गया और वहां रहने वालों पर कई गोलियां चलाईं।"

पुलिस प्रवक्ता ने कहा, "मृतकों की उम्र 24 से 55 के बीच है। हमले में 8 लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में ले जाया गया।"

पोटेलवा ने एक अपडेट में बताया कि शुक्रवार सुबह अस्पताल में घायलों में से एक 25 वर्षीय महिला की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर सात हो गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, घटना के बाद स्थानीय पुलिस ने इलाके में तैनाती बढ़ा दी है।

पोटेलवा ने कहा, "हत्या और हत्या के प्रयास के मामले दर्ज किए गए हैं और एंटी-गैंग यूनिट (एजीयू) के जासूस जांच कर रहे हैं। अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।"

इससे पहले बुधवार रात को केपटाउन से लगभग 40 किमी उत्तर में स्थित एक छोटे से शहर अटलांटिस में पांच लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

पोटेलवा के अनुसार, दोनों ही घटनाएं आपराधिक गिरोहों से संबंधित मानी जा रही हैं। प्रवक्ता ने कहा कि पश्चिमी केप के पुलिस आयुक्त थेम्बिसाइल पाटेकाइल ने एजीयू जासूसों को 'इन जघन्य कृत्यों के अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाने में कोई कसर नहीं छोड़ने' का निर्देश दिया।

--आईएएनएस

एमके/

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

HamroGlobalMedia तपाईं पनि हाम्रो वेबसाइट मा समाचार वा आफ्नो विचार लेख्न सक्नुहुन्छ। आजै खाता खोल्नुहोस्। https://www.hamroglobalmedia.com/register