'द्वितीय विश्व सिनोलॉजिस्ट सम्मेलन' आयोजित

बीजिंग, 28 अक्टूबर (आईएएनएस)। चीन के फूच्येन प्रांत के नानपिंग शहर में द्वितीय विश्व सिनोलॉजिस्ट सम्मेलन रविवार को हुआ। वर्तमान सम्मेलन का विषय है "चीनी सभ्यता को समझना और विश्व आधुनिकीकरण को बढ़ावा देना।" 60 देशों के 200 से अधिक चीनी और विदेशी प्रतिनिधियों ने इसमें भाग लिया। चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय कमेटी के वैदेशिक संपर्क विभाग के प्रमुख ने भाषण देते हुए कहा कि चीनी सभ्यता में शांति, व्यापक दिमाग और नैतिक भावना को महत्व देने का ऐतिहासिक जीन मौजूद है कि दुनिया सामान्य भलाई के लिए है, यह स्थायी शांति, खुलेपन और समावेशिता, सार्वभौमिक समृद्धि और निष्पक्ष और उचित आधुनिकीकरण की वकालत करती है और उसका अनुसरण करती है। हम दुनिया भर के सिनोलॉजिस्टों के साथ आदान-प्रदान और संवाद को मजबूत करने, संयुक्त रूप से अंतरराष्ट्रीय सांस्कृतिक आदान-प्रदान और सहयोग और विश्व सिनोलॉजी अनुसंधान के उच्च गुणवत्ता वाले विकास को बढ़ावा देने के इच्छुक हैं, ताकि आधुनिकीकरण की राह पर विभिन्न देशों के साथ मिलकर ज्ञान और शक्ति का योगदान दें। सम्मेलन में विभिन्न विदेशी मेहमानों ने कहा कि चीनी सभ्यता मानव जाति की अनमोल संपदा है। हम सक्रिय रूप से चीनी संस्कृति का प्रसार करने, तीन प्रमुख वैश्विक पहलों के कार्यान्वयन को बढ़ावा देने और साथ मिलकर एक बेहतर दुनिया का निर्माण करने के इच्छुक हैं। (साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)--आईएएनएसएबीएम/

Oct 28, 2024 - 15:59
 0
'द्वितीय विश्व सिनोलॉजिस्ट सम्मेलन' आयोजित

बीजिंग, 28 अक्टूबर (आईएएनएस)। चीन के फूच्येन प्रांत के नानपिंग शहर में द्वितीय विश्व सिनोलॉजिस्ट सम्मेलन रविवार को हुआ। वर्तमान सम्मेलन का विषय है "चीनी सभ्यता को समझना और विश्व आधुनिकीकरण को बढ़ावा देना।" 60 देशों के 200 से अधिक चीनी और विदेशी प्रतिनिधियों ने इसमें भाग लिया।

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय कमेटी के वैदेशिक संपर्क विभाग के प्रमुख ने भाषण देते हुए कहा कि चीनी सभ्यता में शांति, व्यापक दिमाग और नैतिक भावना को महत्व देने का ऐतिहासिक जीन मौजूद है कि दुनिया सामान्य भलाई के लिए है, यह स्थायी शांति, खुलेपन और समावेशिता, सार्वभौमिक समृद्धि और निष्पक्ष और उचित आधुनिकीकरण की वकालत करती है और उसका अनुसरण करती है। हम दुनिया भर के सिनोलॉजिस्टों के साथ आदान-प्रदान और संवाद को मजबूत करने, संयुक्त रूप से अंतरराष्ट्रीय सांस्कृतिक आदान-प्रदान और सहयोग और विश्व सिनोलॉजी अनुसंधान के उच्च गुणवत्ता वाले विकास को बढ़ावा देने के इच्छुक हैं, ताकि आधुनिकीकरण की राह पर विभिन्न देशों के साथ मिलकर ज्ञान और शक्ति का योगदान दें।

सम्मेलन में विभिन्न विदेशी मेहमानों ने कहा कि चीनी सभ्यता मानव जाति की अनमोल संपदा है। हम सक्रिय रूप से चीनी संस्कृति का प्रसार करने, तीन प्रमुख वैश्विक पहलों के कार्यान्वयन को बढ़ावा देने और साथ मिलकर एक बेहतर दुनिया का निर्माण करने के इच्छुक हैं।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

--आईएएनएस

एबीएम/

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

HamroGlobalMedia तपाईं पनि हाम्रो वेबसाइट मा समाचार वा आफ्नो विचार लेख्न सक्नुहुन्छ। आजै खाता खोल्नुहोस्। https://www.hamroglobalmedia.com/register