म्यांमार: विनिर्माण क्षेत्र में छह महीने में 81.7 मिलियन डॉलर का हुआ विदेशी निवेश

यांगून, 20 अक्टूबर (आईएएनएस)। म्यांमार के विनिर्माण क्षेत्र में चालू वित्त वर्ष 2024-2025 की पहली छमाही में 81.7 मिलियन डॉलर का प्रत्यक्ष विदेशी निवेश किया गया है। यह जानकारी म्यांमार के सरकारी अखबार ग्लोबल न्यू लाइट ऑफ म्यांमार ने रविवार को दी। सरकारी मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि निवेश एवं कंपनी प्रशासन निदेशालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, अधिकांश निवेश चीनी कंपनियों से आया है।समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने म्यांमार के दैनिक अखबार के हवाले से बताया कि स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए बड़ी संख्या में श्रम बल की आवश्यकता वाले विनिर्माण उद्यमों को प्राथमिकता दी जा रही है।इस क्षेत्र में मुख्य रूप से कटाई, निर्माण और पैकेजिंग पर आधारित परिधान और कपड़ा उत्पादन पर ध्यान केंद्रित किया जाता है, जो एक निश्चित सीमा तक देश के सकल घरेलू उत्पाद में योगदान देता है।-आईएएनएसआरके/केआ

Oct 20, 2024 - 11:23
 0
म्यांमार: विनिर्माण क्षेत्र में छह महीने में 81.7 मिलियन डॉलर का हुआ विदेशी निवेश

यांगून, 20 अक्टूबर (आईएएनएस)। म्यांमार के विनिर्माण क्षेत्र में चालू वित्त वर्ष 2024-2025 की पहली छमाही में 81.7 मिलियन डॉलर का प्रत्यक्ष विदेशी निवेश किया गया है। यह जानकारी म्यांमार के सरकारी अखबार ग्लोबल न्यू लाइट ऑफ म्यांमार ने रविवार को दी।

सरकारी मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि निवेश एवं कंपनी प्रशासन निदेशालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, अधिकांश निवेश चीनी कंपनियों से आया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने म्यांमार के दैनिक अखबार के हवाले से बताया कि स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए बड़ी संख्या में श्रम बल की आवश्यकता वाले विनिर्माण उद्यमों को प्राथमिकता दी जा रही है।

इस क्षेत्र में मुख्य रूप से कटाई, निर्माण और पैकेजिंग पर आधारित परिधान और कपड़ा उत्पादन पर ध्यान केंद्रित किया जाता है, जो एक निश्चित सीमा तक देश के सकल घरेलू उत्पाद में योगदान देता है।

-आईएएनएस

आरके/केआ

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

HamroGlobalMedia तपाईं पनि हाम्रो वेबसाइट मा समाचार वा आफ्नो विचार लेख्न सक्नुहुन्छ। आजै खाता खोल्नुहोस्। https://www.hamroglobalmedia.com/register