चीन के यांग्त्ज़ी नदी डेल्टा क्षेत्र में कच्चे तेल का परिवहन अधिक

बीजिंग, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। इस साल से चीन के यांग्त्ज़ी नदी डेल्टा क्षेत्र में कच्चे तेल के पाइपलाइन नेटवर्क से 6 करोड़ टन से अधिक कच्चे तेल का परिवहन हो चुका है। वर्ष 2021 से शुरू 14वीं पंचवर्षीय योजना से अब तक पाइपलाइन से परिवहन की मात्रा में हर साल 5 प्रतिशत का इजाफा दर्ज हुआ। बताया जाता है कि यांग्त्ज़ी नदी डेल्टा क्षेत्र में कच्चे तेल का पाइपलाइन नेटवर्क 12 पाइपलाइन से बना है, जिसकी कुल लंबाई 2,000 किमी. से अधिक है। इससे यांग्त्ज़ी नदी डेल्टा क्षेत्र स्थित मुख्य कच्चे तेल भंडार और आसपास के व्यापक कारखाने जोड़े गये। यांग्त्ज़ी नदी डेल्टा क्षेत्र के कच्चे तेल पाइपलाइन नेटवर्क में समुद्रतटीय पाइपलाइन भी शामिल है। यह चीन के लिए समुद्र से कच्चे तेल के आयात के अहम प्रवेश द्वार में से एक है। समुद्र के नीचे विशेष वातावरण को लेकर पाइप चाइना ने तकनीकी तरीके, बुद्धिमान नियंत्रण और पूर्व चेतावनी आदि तरीके से समुद्रतटीय पाइपलाइन की सुरक्षा सुनिश्चित की। (साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)--आईएएनएसएबीएम/

Oct 25, 2024 - 15:41
 0
चीन के यांग्त्ज़ी नदी डेल्टा क्षेत्र में कच्चे तेल का परिवहन अधिक

बीजिंग, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। इस साल से चीन के यांग्त्ज़ी नदी डेल्टा क्षेत्र में कच्चे तेल के पाइपलाइन नेटवर्क से 6 करोड़ टन से अधिक कच्चे तेल का परिवहन हो चुका है। वर्ष 2021 से शुरू 14वीं पंचवर्षीय योजना से अब तक पाइपलाइन से परिवहन की मात्रा में हर साल 5 प्रतिशत का इजाफा दर्ज हुआ।

बताया जाता है कि यांग्त्ज़ी नदी डेल्टा क्षेत्र में कच्चे तेल का पाइपलाइन नेटवर्क 12 पाइपलाइन से बना है, जिसकी कुल लंबाई 2,000 किमी. से अधिक है। इससे यांग्त्ज़ी नदी डेल्टा क्षेत्र स्थित मुख्य कच्चे तेल भंडार और आसपास के व्यापक कारखाने जोड़े गये।

यांग्त्ज़ी नदी डेल्टा क्षेत्र के कच्चे तेल पाइपलाइन नेटवर्क में समुद्रतटीय पाइपलाइन भी शामिल है। यह चीन के लिए समुद्र से कच्चे तेल के आयात के अहम प्रवेश द्वार में से एक है। समुद्र के नीचे विशेष वातावरण को लेकर पाइप चाइना ने तकनीकी तरीके, बुद्धिमान नियंत्रण और पूर्व चेतावनी आदि तरीके से समुद्रतटीय पाइपलाइन की सुरक्षा सुनिश्चित की।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

--आईएएनएस

एबीएम/

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

HamroGlobalMedia तपाईं पनि हाम्रो वेबसाइट मा समाचार वा आफ्नो विचार लेख्न सक्नुहुन्छ। आजै खाता खोल्नुहोस्। https://www.hamroglobalmedia.com/register