हाईनान में चीनी और फ्रांसीसी बच्चों ने 'दोस्ती का कोरस' गाया

बीजिंग, 27 अक्टूबर (आईएएनएस)। चीन के हाईनान प्रांत के वुजिशान शहर में 'चीनी-फ्रांसीसी बच्चों का कोरस ब्रिज ऑफ फ्रेंडशिप' संगीत कार्यक्रम-2024 शनिवार की शाम को हाईनान प्रांतीय गीत और नृत्य थिएटर में आयोजित किया गया। पेरिस पॉलीसोंस चिल्ड्रन्स क्वायर और वुजिशान ली मियाओ चिल्ड्रन्स क्वायर ने एक ही मंच पर प्रदर्शन किया, जिससे दर्शकों के लिए चीनी और फ्रेंच गीतों की ऑडियो-विजुअल दावत सामने आई।गौरतलब है कि इस वर्ष चीन और फ्रांस के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना की 60वीं वर्षगांठ है और यह चीन और फ्रांस के बीच संस्कृति और पर्यटन का वर्ष भी है। इस साल मई में, हाईनान वुजिशान ली मियाओ चिल्ड्रन क्वायर को पांच दिवसीय सांस्कृतिक आदान-प्रदान और प्रदर्शन के लिए फ्रांस में आमंत्रित किया गया था।चाइना मीडिया ग्रुप द्वारा आयोजित 'ब्रिलियंट चीन-फ़्रेंच लव' - चीन और फ्रांस के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना की 60वीं वर्षगांठ का जश्न मनाने वाले एक सांस्कृतिक आदान-प्रदान कार्यक्रम में, वुज़िशान ली मियाओ चिल्ड्रन क्वायर ने पेरिस पॉलीसोंस चिल्ड्रन्स क्वायर के साथ हाथ मिलाकर गाने गाए। इस दौरान, चीन और फ्रांस के बच्चों ने एक ही मंच पर कई बार दोस्ती का प्रतिनिधित्व करने वाले गीत गाए, जिससे दोस्ती गहरी हो गई। दोनों देशों के चिल्ड्रन्स क्वायरों ने फिर एक बार हाईनान विश्वविद्यालय में एक संगीतमय दावत के लिए हाथ मिलाया। 'चीन और फ्रांस चिल्ड्रन्स क्वायर ब्रिज ऑफ फ्रेंडशिप' कार्यक्रम-2024 के दौरान, उक्त दो चिल्ड्रन्स क्वायर वुजिशान शहर के शुइमान टाउनशिप के माओना गांव में एक कोरस प्रदर्शन भी करेंगे, ताकि दोस्ती के गीत सीन नदी से वुजिशान तक गाए जा सकें। कोरस के सदस्य अनुसंधान और विनिमय गतिविधियों में भी भाग लेंगे। (साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)--आईएएनएसएबीएम/

Oct 27, 2024 - 13:23
 0
हाईनान में चीनी और फ्रांसीसी बच्चों ने 'दोस्ती का कोरस' गाया

बीजिंग, 27 अक्टूबर (आईएएनएस)। चीन के हाईनान प्रांत के वुजिशान शहर में 'चीनी-फ्रांसीसी बच्चों का कोरस ब्रिज ऑफ फ्रेंडशिप' संगीत कार्यक्रम-2024 शनिवार की शाम को हाईनान प्रांतीय गीत और नृत्य थिएटर में आयोजित किया गया। पेरिस पॉलीसोंस चिल्ड्रन्स क्वायर और वुजिशान ली मियाओ चिल्ड्रन्स क्वायर ने एक ही मंच पर प्रदर्शन किया, जिससे दर्शकों के लिए चीनी और फ्रेंच गीतों की ऑडियो-विजुअल दावत सामने आई।

गौरतलब है कि इस वर्ष चीन और फ्रांस के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना की 60वीं वर्षगांठ है और यह चीन और फ्रांस के बीच संस्कृति और पर्यटन का वर्ष भी है। इस साल मई में, हाईनान वुजिशान ली मियाओ चिल्ड्रन क्वायर को पांच दिवसीय सांस्कृतिक आदान-प्रदान और प्रदर्शन के लिए फ्रांस में आमंत्रित किया गया था।

चाइना मीडिया ग्रुप द्वारा आयोजित 'ब्रिलियंट चीन-फ़्रेंच लव' - चीन और फ्रांस के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना की 60वीं वर्षगांठ का जश्न मनाने वाले एक सांस्कृतिक आदान-प्रदान कार्यक्रम में, वुज़िशान ली मियाओ चिल्ड्रन क्वायर ने पेरिस पॉलीसोंस चिल्ड्रन्स क्वायर के साथ हाथ मिलाकर गाने गाए।

इस दौरान, चीन और फ्रांस के बच्चों ने एक ही मंच पर कई बार दोस्ती का प्रतिनिधित्व करने वाले गीत गाए, जिससे दोस्ती गहरी हो गई। दोनों देशों के चिल्ड्रन्स क्वायरों ने फिर एक बार हाईनान विश्वविद्यालय में एक संगीतमय दावत के लिए हाथ मिलाया।

'चीन और फ्रांस चिल्ड्रन्स क्वायर ब्रिज ऑफ फ्रेंडशिप' कार्यक्रम-2024 के दौरान, उक्त दो चिल्ड्रन्स क्वायर वुजिशान शहर के शुइमान टाउनशिप के माओना गांव में एक कोरस प्रदर्शन भी करेंगे, ताकि दोस्ती के गीत सीन नदी से वुजिशान तक गाए जा सकें। कोरस के सदस्य अनुसंधान और विनिमय गतिविधियों में भी भाग लेंगे।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

--आईएएनएस

एबीएम/

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

HamroGlobalMedia तपाईं पनि हाम्रो वेबसाइट मा समाचार वा आफ्नो विचार लेख्न सक्नुहुन्छ। आजै खाता खोल्नुहोस्। https://www.hamroglobalmedia.com/register