'शी चिनफिंग के पसंदीदा कालजयी उद्धरण' का तीसरा सीज़न रूस में प्रसारित

बीजिंग, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के ब्रिक्स नेताओं की 16वीं बैठक में भाग लेने के मौके पर चाइना मीडिया ग्रुप (सीएमजी) द्वारा बनाये गये "शी चिनफिंग के पसंदीदा कालजयी उद्धरण" के तीसरे सीज़न (रूसी संस्करण) का लॉन्च समारोह रूस के कज़ान में आयोजित किया गया। रूसी राष्ट्रपति कार्यालय ने रूस में प्रसारित होने वाले कार्यक्रम पर बधाई पत्र भेजा। रूसी राजनीतिक, मीडिया और शैक्षिक क्षेत्रों की जानी-मानी हस्तियों सहित 300 से अधिक लोगों ने इस समारोह में भाग लिया। रूसी राष्ट्रपति कार्यालय के बधाई पत्र में यह कहा गया है कि 2019 से सीएमजी द्वारा निर्मित "शी चिनफिंग के पसंदीदा कालजयी उद्धरण" का प्रसारण रूस में किया गया था। यह उत्कृष्ट सांस्कृतिक आदान-प्रदान परियोजना आज भी जारी है, और इसे प्रसारित करना रूसी मीडिया की एक लोकप्रिय परंपरा बन गई है। इस वर्ष रूस और चीन के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना की 75वीं वर्षगांठ है। वर्तमान में दोनों देशों के बीच संबंध इतिहास के सबसे अच्छे दौर में हैं। यह परियोजना रूस-चीन मित्रता को बढ़ावा देने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति के प्रचार विभाग के उप मंत्री और सीएमजी के महानिदेशक शेन हाईश्योंग ने भाषण देते समय कहा कि सीएमजी हमेशा की तरह चीन-रूस मित्रता का रिकॉर्डर, वर्णनकर्ता और प्रवर्तक होगा और चीन-रूस मित्रता को गहरा करने और मानव के साझा भविष्य वाले समुदाय के निर्माण में मदद करने के लिए रूस के साथ काम करने को तैयार है। (साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)--आईएएनएसएबीएम/

Oct 23, 2024 - 17:11
 0
'शी चिनफिंग के पसंदीदा कालजयी उद्धरण' का तीसरा सीज़न रूस में प्रसारित

बीजिंग, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के ब्रिक्स नेताओं की 16वीं बैठक में भाग लेने के मौके पर चाइना मीडिया ग्रुप (सीएमजी) द्वारा बनाये गये "शी चिनफिंग के पसंदीदा कालजयी उद्धरण" के तीसरे सीज़न (रूसी संस्करण) का लॉन्च समारोह रूस के कज़ान में आयोजित किया गया।

रूसी राष्ट्रपति कार्यालय ने रूस में प्रसारित होने वाले कार्यक्रम पर बधाई पत्र भेजा। रूसी राजनीतिक, मीडिया और शैक्षिक क्षेत्रों की जानी-मानी हस्तियों सहित 300 से अधिक लोगों ने इस समारोह में भाग लिया।

रूसी राष्ट्रपति कार्यालय के बधाई पत्र में यह कहा गया है कि 2019 से सीएमजी द्वारा निर्मित "शी चिनफिंग के पसंदीदा कालजयी उद्धरण" का प्रसारण रूस में किया गया था। यह उत्कृष्ट सांस्कृतिक आदान-प्रदान परियोजना आज भी जारी है, और इसे प्रसारित करना रूसी मीडिया की एक लोकप्रिय परंपरा बन गई है। इस वर्ष रूस और चीन के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना की 75वीं वर्षगांठ है। वर्तमान में दोनों देशों के बीच संबंध इतिहास के सबसे अच्छे दौर में हैं। यह परियोजना रूस-चीन मित्रता को बढ़ावा देने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति के प्रचार विभाग के उप मंत्री और सीएमजी के महानिदेशक शेन हाईश्योंग ने भाषण देते समय कहा कि सीएमजी हमेशा की तरह चीन-रूस मित्रता का रिकॉर्डर, वर्णनकर्ता और प्रवर्तक होगा और चीन-रूस मित्रता को गहरा करने और मानव के साझा भविष्य वाले समुदाय के निर्माण में मदद करने के लिए रूस के साथ काम करने को तैयार है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

--आईएएनएस

एबीएम/

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

HamroGlobalMedia तपाईं पनि हाम्रो वेबसाइट मा समाचार वा आफ्नो विचार लेख्न सक्नुहुन्छ। आजै खाता खोल्नुहोस्। https://www.hamroglobalmedia.com/register