इजरायली हमले का जवाब देने का अधिकार उसके पास सुरक्षित : ईरान

तेहरान, 27 अक्टूबर (आईएएनएस)। ईरान ने कहा कि वह अपने तीन प्रांतों में कई ठिकानों पर किए गए इजरायली हमले का "कानूनी और वैध तरीके से" जवाब देने का अधिकार सुरक्षित रखता है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, ईरानी सेना की जनसंपर्क वेबसाइट पर एक बयान में ईरान के सशस्त्र बलों के जनरल स्टाफ ने शनिवार को कहा कि इजरायली विमानों ने पश्चिमी प्रांत इलम, दक्षिण-पश्चिमी प्रांत खुजस्तान और राजधानी तेहरान के आसपास के सीमावर्ती क्षेत्रों में शनिवार तड़के "लंबी दूरी की हवाई मिसाइलें" दागी।इसमें कहा गया है कि मिसाइल ने कई ईरानी रडार प्रणालियों को "सीमित और अप्रभावी" नुकसान पहुंचाया है।ईरान की वायु रक्षा ने भी "काफी" संख्या में मिसाइलों को रोका और दुश्मन के विमानों को ईरानी हवाई क्षेत्र में प्रवेश नहीं करने दिया गया।इजरायल रक्षा बलों ने शनिवार को कहा कि उसने हाल के महीनों में ईरान की ओर से किए गए हमलों के जवाब में ईरान के कई क्षेत्रों में लक्ष्यों पर "सटीक और लक्षित" हवाई हमले किए।1 अक्टूबर को ईरान ने इजरायली ठिकानों पर लगभग 180 मिसाइलें दागी थी।--आईएएनएसएकेएस/एएस

Oct 27, 2024 - 10:59
 0
इजरायली हमले का जवाब देने का अधिकार उसके पास सुरक्षित : ईरान

तेहरान, 27 अक्टूबर (आईएएनएस)। ईरान ने कहा कि वह अपने तीन प्रांतों में कई ठिकानों पर किए गए इजरायली हमले का "कानूनी और वैध तरीके से" जवाब देने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, ईरानी सेना की जनसंपर्क वेबसाइट पर एक बयान में ईरान के सशस्त्र बलों के जनरल स्टाफ ने शनिवार को कहा कि इजरायली विमानों ने पश्चिमी प्रांत इलम, दक्षिण-पश्चिमी प्रांत खुजस्तान और राजधानी तेहरान के आसपास के सीमावर्ती क्षेत्रों में शनिवार तड़के "लंबी दूरी की हवाई मिसाइलें" दागी।

इसमें कहा गया है कि मिसाइल ने कई ईरानी रडार प्रणालियों को "सीमित और अप्रभावी" नुकसान पहुंचाया है।

ईरान की वायु रक्षा ने भी "काफी" संख्या में मिसाइलों को रोका और दुश्मन के विमानों को ईरानी हवाई क्षेत्र में प्रवेश नहीं करने दिया गया।

इजरायल रक्षा बलों ने शनिवार को कहा कि उसने हाल के महीनों में ईरान की ओर से किए गए हमलों के जवाब में ईरान के कई क्षेत्रों में लक्ष्यों पर "सटीक और लक्षित" हवाई हमले किए।

1 अक्टूबर को ईरान ने इजरायली ठिकानों पर लगभग 180 मिसाइलें दागी थी।

--आईएएनएस

एकेएस/एएस

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

HamroGlobalMedia तपाईं पनि हाम्रो वेबसाइट मा समाचार वा आफ्नो विचार लेख्न सक्नुहुन्छ। आजै खाता खोल्नुहोस्। https://www.hamroglobalmedia.com/register