चीन में आईसीवी के विकास में प्रगति

बीजिंग, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। हाल के वर्षों में चीन में बुद्धिमान युक्त वाहन (आईसीवी) व्यवसाय के विकास में प्रगति हुई है। चीनी राजकीय उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार पूरे चीन में 50 से अधिक देशों में आईसीवी के सड़क पर परीक्षा शुरू की गई है। परीक्षा के लिए सड़क की लंबाई 32 हजार किमी. है। करीब 10 हजार किमी. सड़कों का बुद्धिमान पुनर्निर्माण पूरा हो चुका है। बताया जाता है कि चीन ने बुनियादी चिप्स, सेंसर, कम्प्यूटिंग प्लेटफोर्म, शैसीज़ नियंत्रण और क्लाउड कंट्रोल समेत संपूर्ण आईसीवी औद्योगिक व्यवस्था की स्थापना की है। चीनी राजकीय उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अधिकारी ने कहा कि चीन में आईसीवी का विकास तकनीकी पुष्टि से बड़े पैमाने पर उत्पादन के नये चरण में प्रवेश हो चुका है। कम्प्यूटिंग शक्ति, बिग डेटा और बड़े मॉडल के तेज विकास के चलते अग्रिम स्वचलित तकनीक में नई बड़ी प्रगति होने की संभावना है। आने वाले समय में चीन डेटा के सहारे वाहन और बुद्धिमान विद्युत ग्रिड, बुद्धिमान परिवहन और बुद्धिमान शहर का मिश्रित विकास बढ़ाएगा और आईसीवी का व्यापक प्रयोग करेगा। (साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)--आईएएनएसएबीएम/

Oct 23, 2024 - 16:29
 0
चीन में आईसीवी के विकास में प्रगति

बीजिंग, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। हाल के वर्षों में चीन में बुद्धिमान युक्त वाहन (आईसीवी) व्यवसाय के विकास में प्रगति हुई है। चीनी राजकीय उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार पूरे चीन में 50 से अधिक देशों में आईसीवी के सड़क पर परीक्षा शुरू की गई है।

परीक्षा के लिए सड़क की लंबाई 32 हजार किमी. है। करीब 10 हजार किमी. सड़कों का बुद्धिमान पुनर्निर्माण पूरा हो चुका है। बताया जाता है कि चीन ने बुनियादी चिप्स, सेंसर, कम्प्यूटिंग प्लेटफोर्म, शैसीज़ नियंत्रण और क्लाउड कंट्रोल समेत संपूर्ण आईसीवी औद्योगिक व्यवस्था की स्थापना की है।

चीनी राजकीय उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अधिकारी ने कहा कि चीन में आईसीवी का विकास तकनीकी पुष्टि से बड़े पैमाने पर उत्पादन के नये चरण में प्रवेश हो चुका है। कम्प्यूटिंग शक्ति, बिग डेटा और बड़े मॉडल के तेज विकास के चलते अग्रिम स्वचलित तकनीक में नई बड़ी प्रगति होने की संभावना है। आने वाले समय में चीन डेटा के सहारे वाहन और बुद्धिमान विद्युत ग्रिड, बुद्धिमान परिवहन और बुद्धिमान शहर का मिश्रित विकास बढ़ाएगा और आईसीवी का व्यापक प्रयोग करेगा।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

--आईएएनएस

एबीएम/

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

HamroGlobalMedia तपाईं पनि हाम्रो वेबसाइट मा समाचार वा आफ्नो विचार लेख्न सक्नुहुन्छ। आजै खाता खोल्नुहोस्। https://www.hamroglobalmedia.com/register