2021 से शीत्सांग ने सांस्कृतिक पर्यटन उद्योग की मजबूती के लिए 20.1 अरब युआन जारी किए

बीजिंग, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। शीत्सांग (तिब्बत) स्वायत्त प्रदेश के सांस्कृतिक पर्यटन उद्योग विकास सम्मेलन से मिली जानकारी के मुताबिक "14वीं पंचवर्षीय योजना (2021-2025)" के बाद से, शीत्सांग ने सांस्कृतिक पर्यटन बुनियादी सुविधाओं, राष्ट्रीय उद्यान संरक्षण सुविधाओं, ऐतिहासिक शहर संरक्षण और सुधार के क्षेत्रों में परियोजनाओं के निर्माण के लिए कुल 20.16 अरब युआन जारी किए, और सांस्कृतिक पर्यटन उद्योग के बेहतर और तेज विकास को बढ़ावा दिया। शीत्सांग के विकास और सुधार आयोग की पार्टी समिति के उप सचिव और निदेशक वेई छ्यांग ने बताया कि "14वीं पंचवर्षीय योजना" के बाद से, शीत्सांग ने शीत्सांग नक्षत्र-भवन, शीत्सांग आर्ट गैलरी, और संस्कृति, रेडियो, टेलीविजन व कला केंद्र, विरासत संरक्षण के निर्माण में 1.97 अरब युआन का निवेश किया। वर्तमान में, ये प्रमुख सांस्कृतिक उद्योग परियोजनाएं शीत्सांग की सांस्कृतिक पर्यटन उपलब्धियों को प्रदर्शित करने के लिए नई खिड़की और सांस्कृतिक पर्यटन उद्योग के विकास को बढ़ाने के लिए नये इंजन बन गए हैं। साथ ही, महत्वपूर्ण विश्व पर्यटन स्थल की स्थापना को बढ़ाने के लिए, शीत्सांग ने "14वीं पंचवर्षीय योजना" के दौरान ल्हासा और निंगची जैसे अंतरराष्ट्रीय पर्यावरण-पर्यटन क्षेत्रों के निर्माण और गैंगडाइस, चुमुलांमा शिखर आदि 4ए-स्तर और उससे ऊपर के पर्यटन दर्शनीय स्थलों के निर्माण में 1.6 अरब युआन का निवेश करने की योजना बनाई। "14वीं पंचवर्षीय योजना" के बाद से, शीत्सांग ने जी318 और जी109 मार्गों के उन्नयन और नवीनीकरण और जी219 के नए निर्माण में 16.98 अरब युआन का निवेश किया है, जिससे सड़क नेटवर्क की परिचालन दक्षता और आपातकालीन गारंटी क्षमता में प्रभावी ढंग से सुधार हुआ, पर्यटकों के यात्रा अनुभव को उन्नत किया गया। साथ ही शीत्सांग में अधिक पर्यटक मार्गों के निर्माण से स्थानीय लोगों को लाभ पहुंचा। (साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)--आईएएनएसएबीएम/

Oct 24, 2024 - 17:05
 0
2021 से शीत्सांग ने सांस्कृतिक पर्यटन उद्योग की मजबूती के लिए 20.1 अरब युआन जारी किए

बीजिंग, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। शीत्सांग (तिब्बत) स्वायत्त प्रदेश के सांस्कृतिक पर्यटन उद्योग विकास सम्मेलन से मिली जानकारी के मुताबिक "14वीं पंचवर्षीय योजना (2021-2025)" के बाद से, शीत्सांग ने सांस्कृतिक पर्यटन बुनियादी सुविधाओं, राष्ट्रीय उद्यान संरक्षण सुविधाओं, ऐतिहासिक शहर संरक्षण और सुधार के क्षेत्रों में परियोजनाओं के निर्माण के लिए कुल 20.16 अरब युआन जारी किए, और सांस्कृतिक पर्यटन उद्योग के बेहतर और तेज विकास को बढ़ावा दिया।

शीत्सांग के विकास और सुधार आयोग की पार्टी समिति के उप सचिव और निदेशक वेई छ्यांग ने बताया कि "14वीं पंचवर्षीय योजना" के बाद से, शीत्सांग ने शीत्सांग नक्षत्र-भवन, शीत्सांग आर्ट गैलरी, और संस्कृति, रेडियो, टेलीविजन व कला केंद्र, विरासत संरक्षण के निर्माण में 1.97 अरब युआन का निवेश किया।

वर्तमान में, ये प्रमुख सांस्कृतिक उद्योग परियोजनाएं शीत्सांग की सांस्कृतिक पर्यटन उपलब्धियों को प्रदर्शित करने के लिए नई खिड़की और सांस्कृतिक पर्यटन उद्योग के विकास को बढ़ाने के लिए नये इंजन बन गए हैं। साथ ही, महत्वपूर्ण विश्व पर्यटन स्थल की स्थापना को बढ़ाने के लिए, शीत्सांग ने "14वीं पंचवर्षीय योजना" के दौरान ल्हासा और निंगची जैसे अंतरराष्ट्रीय पर्यावरण-पर्यटन क्षेत्रों के निर्माण और गैंगडाइस, चुमुलांमा शिखर आदि 4ए-स्तर और उससे ऊपर के पर्यटन दर्शनीय स्थलों के निर्माण में 1.6 अरब युआन का निवेश करने की योजना बनाई।

"14वीं पंचवर्षीय योजना" के बाद से, शीत्सांग ने जी318 और जी109 मार्गों के उन्नयन और नवीनीकरण और जी219 के नए निर्माण में 16.98 अरब युआन का निवेश किया है, जिससे सड़क नेटवर्क की परिचालन दक्षता और आपातकालीन गारंटी क्षमता में प्रभावी ढंग से सुधार हुआ, पर्यटकों के यात्रा अनुभव को उन्नत किया गया। साथ ही शीत्सांग में अधिक पर्यटक मार्गों के निर्माण से स्थानीय लोगों को लाभ पहुंचा।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

--आईएएनएस

एबीएम/

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

HamroGlobalMedia तपाईं पनि हाम्रो वेबसाइट मा समाचार वा आफ्नो विचार लेख्न सक्नुहुन्छ। आजै खाता खोल्नुहोस्। https://www.hamroglobalmedia.com/register