मिस्र और फ्रांस के राष्ट्रपतियों ने मध्य-पूर्व में बढ़ते तनाव पर की चर्चा

काहिरा, 27 अक्टूबर (आईएएनएस)। मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल-फतह अल-सीसी और उनके फ्रांसीसी समकक्ष इमैनुएल मैक्रों ने फोन पर मध्य-पूर्व में जारी तनाव पर चर्चा की। मिस्र के राष्ट्रपति कार्यालय ने एक बयान में यह जानकारी दी।समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, दोनों नेताओं ने संयम बरतने और एक-दूसरे पर हमले को रोकने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने गाजा पट्टी और लेबनान में युद्ध विराम तक पहुंचने और तत्काल और पर्याप्त मात्रा में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए चल रहे प्रयासों की समीक्षा की।दोनों पक्षों ने लेबनान की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता का सम्मान करने के महत्व को भी रेखांकित किया और लेबनान के संस्थानों के समर्थन की बात कही। इजराइल रक्षा बलों ने कहा कि उसने शनिवार की सुबह ईरान के कई क्षेत्रों में लक्ष्यों पर सटीक हवाई हमले किए।ईरान के वायु रक्षा मुख्यालय ने एक बयान में कहा कि उसने इजराइली हमले का सफलतापूर्वक मुकाबला किया, जिससे "सीमित क्षति" हुई।ईरान की सेना ने कहा कि इजरायली सैन्य हमले में उसके दो सैनिक मारे गए।--आईएएनएसएससीएच/सीबीटी

Oct 27, 2024 - 04:23
 0
मिस्र और फ्रांस के राष्ट्रपतियों ने मध्य-पूर्व में बढ़ते तनाव पर की चर्चा

काहिरा, 27 अक्टूबर (आईएएनएस)। मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल-फतह अल-सीसी और उनके फ्रांसीसी समकक्ष इमैनुएल मैक्रों ने फोन पर मध्य-पूर्व में जारी तनाव पर चर्चा की। मिस्र के राष्ट्रपति कार्यालय ने एक बयान में यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, दोनों नेताओं ने संयम बरतने और एक-दूसरे पर हमले को रोकने की आवश्यकता पर जोर दिया।

उन्होंने गाजा पट्टी और लेबनान में युद्ध विराम तक पहुंचने और तत्काल और पर्याप्त मात्रा में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए चल रहे प्रयासों की समीक्षा की।

दोनों पक्षों ने लेबनान की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता का सम्मान करने के महत्व को भी रेखांकित किया और लेबनान के संस्थानों के समर्थन की बात कही।

इजराइल रक्षा बलों ने कहा कि उसने शनिवार की सुबह ईरान के कई क्षेत्रों में लक्ष्यों पर सटीक हवाई हमले किए।

ईरान के वायु रक्षा मुख्यालय ने एक बयान में कहा कि उसने इजराइली हमले का सफलतापूर्वक मुकाबला किया, जिससे "सीमित क्षति" हुई।

ईरान की सेना ने कहा कि इजरायली सैन्य हमले में उसके दो सैनिक मारे गए।

--आईएएनएस

एससीएच/सीबीटी

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

HamroGlobalMedia तपाईं पनि हाम्रो वेबसाइट मा समाचार वा आफ्नो विचार लेख्न सक्नुहुन्छ। आजै खाता खोल्नुहोस्। https://www.hamroglobalmedia.com/register