अफगानिस्तान में एक महीने में करीब 4,000 विदेशियों ने की यात्रा

काबुल, 27 अक्टूबर (आईएएनएस)। अफगानिस्तान की कार्यवाहक सरकार के राष्ट्रीय सांख्यिकी एवं सूचना प्राधिकरण ने रविवार को घोषणा की कि पिछले महीने लगभग 4,000 विदेशी नागरिकों ने हवाई अड्डों और सीमावर्ती बंदरगाहों के माध्यम से अफगानिस्तान की यात्रा की। इनमें से 63 महिलाओं सहित 2,231 ने इनबाउंड यात्राएं की, जबकि 11 महिलाओं सहित 1,809 ने आउटबाउंड यात्राएं की। प्राधिकरण ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अकाउंट एक्स पर पोस्ट किया कि अफगानिस्तान में इन विदेशी नागरिकों के लिए पर्यटन और कार्य गतिविधियां मुख्य यात्रा उद्देश्य थे।समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, काबुल, हेरात, निमरोज, नंगरहार और बल्ख सीमा पार बिंदु यात्रियों के लिए लोकप्रिय गंतव्य हैं।अगस्त 2021 में अफगानिस्तान से अमेरिकी नेतृत्व वाले सैनिकों की वापसी के बाद जब से अफगान कार्यवाहक सरकार ने सत्ता संभाली है, तब से देश में पर्यटन उद्योग का विकास हो रहा है।--आईएएनएसआरके/एबीएम

Oct 27, 2024 - 14:29
 0
अफगानिस्तान में एक महीने में करीब 4,000 विदेशियों ने की यात्रा

काबुल, 27 अक्टूबर (आईएएनएस)। अफगानिस्तान की कार्यवाहक सरकार के राष्ट्रीय सांख्यिकी एवं सूचना प्राधिकरण ने रविवार को घोषणा की कि पिछले महीने लगभग 4,000 विदेशी नागरिकों ने हवाई अड्डों और सीमावर्ती बंदरगाहों के माध्यम से अफगानिस्तान की यात्रा की।

इनमें से 63 महिलाओं सहित 2,231 ने इनबाउंड यात्राएं की, जबकि 11 महिलाओं सहित 1,809 ने आउटबाउंड यात्राएं की।

प्राधिकरण ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अकाउंट एक्स पर पोस्ट किया कि अफगानिस्तान में इन विदेशी नागरिकों के लिए पर्यटन और कार्य गतिविधियां मुख्य यात्रा उद्देश्य थे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, काबुल, हेरात, निमरोज, नंगरहार और बल्ख सीमा पार बिंदु यात्रियों के लिए लोकप्रिय गंतव्य हैं।

अगस्त 2021 में अफगानिस्तान से अमेरिकी नेतृत्व वाले सैनिकों की वापसी के बाद जब से अफगान कार्यवाहक सरकार ने सत्ता संभाली है, तब से देश में पर्यटन उद्योग का विकास हो रहा है।

--आईएएनएस

आरके/एबीएम

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

HamroGlobalMedia तपाईं पनि हाम्रो वेबसाइट मा समाचार वा आफ्नो विचार लेख्न सक्नुहुन्छ। आजै खाता खोल्नुहोस्। https://www.hamroglobalmedia.com/register