चीन-मालदीव मैत्री ब्रिज मेमोरियल पार्क का अनावरण किया गया

बीजिंग, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। मालदीव में चीनी राजदूत वांग लिशिन और मालदीव के बुनियादी ढांचा मंत्री अब्दुल्ला मुत्तलिब ने संयुक्त रूप से चीन-मालदीव मैत्री ब्रिज मेमोरियल पार्क का अनावरण किया। राजदूत वांग लिशिन ने कहा कि चीन-मालदीव मैत्री पुल दस साल पहले राष्ट्रपति शी चिनफिंग की मालदीव यात्रा के दौरान दोनों पक्षों की सहमति से लागू एक परियोजना थी। इसके पूरा होने और यातायात के खुलने से मालदीव के लोगों का सदियों पुराना सपना साकार हो गया है और मालदीव में परिवर्तनकारी प्रभाव पड़ा है, इसने स्थानीय लोगों के जीवन को काफी सुविधाजनक बनाया है और मालदीव के आर्थिक विकास को बढ़ावा दिया है। वांग लिशिन ने यह भी कहा कि इस वर्ष की शुरुआत में, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज ने चीन का सफल दौरा किया, जिससे चीन-मालदीव संबंध नए स्तर पर पहुंचे। चीनी राजदूत के अनुसार, चीन पहले की ही तरह मालदीव के आर्थिक और सामाजिक विकास का समर्थन करना जारी रखेगा और मालदीव के लोगों को बेहतर लाभ पहुंचाने के लिए सहायता परियोजनाओं के कार्यान्वयन में तेजी लाएगा। इस मौके पर अब्दुल्ला मुत्तलिब ने बताया कि यह पुल मालदीव में अब तक की सबसे बड़ी निर्माण परियोजना है। पार्क बनाने का उद्देश्य मालदीव के लोगों को यह बेहतर ढंग से समझाना है कि पुल का निर्माण चीन सरकार की सहायता से किया गया था, ताकि चीन-मालदीव दोस्ती लोगों के दिलों में गहराई से जड़ें जमा ले। (साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)--आईएएनएसएबीएम/

Oct 21, 2024 - 16:59
 0
चीन-मालदीव मैत्री ब्रिज मेमोरियल पार्क का अनावरण किया गया

बीजिंग, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। मालदीव में चीनी राजदूत वांग लिशिन और मालदीव के बुनियादी ढांचा मंत्री अब्दुल्ला मुत्तलिब ने संयुक्त रूप से चीन-मालदीव मैत्री ब्रिज मेमोरियल पार्क का अनावरण किया।

राजदूत वांग लिशिन ने कहा कि चीन-मालदीव मैत्री पुल दस साल पहले राष्ट्रपति शी चिनफिंग की मालदीव यात्रा के दौरान दोनों पक्षों की सहमति से लागू एक परियोजना थी। इसके पूरा होने और यातायात के खुलने से मालदीव के लोगों का सदियों पुराना सपना साकार हो गया है और मालदीव में परिवर्तनकारी प्रभाव पड़ा है, इसने स्थानीय लोगों के जीवन को काफी सुविधाजनक बनाया है और मालदीव के आर्थिक विकास को बढ़ावा दिया है।

वांग लिशिन ने यह भी कहा कि इस वर्ष की शुरुआत में, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज ने चीन का सफल दौरा किया, जिससे चीन-मालदीव संबंध नए स्तर पर पहुंचे। चीनी राजदूत के अनुसार, चीन पहले की ही तरह मालदीव के आर्थिक और सामाजिक विकास का समर्थन करना जारी रखेगा और मालदीव के लोगों को बेहतर लाभ पहुंचाने के लिए सहायता परियोजनाओं के कार्यान्वयन में तेजी लाएगा।

इस मौके पर अब्दुल्ला मुत्तलिब ने बताया कि यह पुल मालदीव में अब तक की सबसे बड़ी निर्माण परियोजना है। पार्क बनाने का उद्देश्य मालदीव के लोगों को यह बेहतर ढंग से समझाना है कि पुल का निर्माण चीन सरकार की सहायता से किया गया था, ताकि चीन-मालदीव दोस्ती लोगों के दिलों में गहराई से जड़ें जमा ले।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

--आईएएनएस

एबीएम/

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

HamroGlobalMedia तपाईं पनि हाम्रो वेबसाइट मा समाचार वा आफ्नो विचार लेख्न सक्नुहुन्छ। आजै खाता खोल्नुहोस्। https://www.hamroglobalmedia.com/register